Wednesday, 13 January 2021

Virat Kohli Baby Name Photo in Hindi | विराट एवं अनुष्का के घर आयी नन्हीं परी

Virat Kohli Baby News-

दोस्तों दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक एवं मौजूदा इंडियन  क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के घर पर उस वक़्त ख़ुशी की लहर दौड़ गयी जब उनको पता चला की उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक खुबसूरत नन्ही परी को जन्म दिया. सोमवार के दिन बेटी के जन्म के अवसर पर विराट  कोहली एवं उनका पूरा परिवार खूब  खुश है जिसकी जानकारी  विराट ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट करके यह जानकारी पूरी दुनिया के साथ शेयर की.




कोहली ने इस ट्वीट के माध्यम से  बताया कि , "हम दोनों को यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमारे घर बेटी हुई है. हम आपके प्यार और शुभकामनओं के लिए दिल से आभारी हैं. अनुष्का और हमारी बेटी, दोनों बिल्कुल ठीक हैं. हमारा यह सौभाग्य है कि हमें जिंदगी का यह चैप्टर अनुभव करने का मौका मिला. हम जानते हैं कि आप यह जरूर समझेंगे कि इस वक्त हमें थोड़ी प्राइवेसी चाहिए."




पिछले साल अगस्त महीने में किया था अनुष्का के प्रेगनेंट  होने का खुलासा -

आपको बता दें की विराट  ने पिछले वर्ष  के अगस्त माह में ही अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से अपनी पत्नी एवं बॉलीवुड एक्ट्रेस  अनुष्का शर्मा के प्रेग्नेंट होने की जानकारी को अपने प्रसंशकों के साथ शेयर की  थी. इसके साथ ही विराट और अनुष्का के बारे में इस जानकारी के फैलने के बाद से ही दोनों ही ट्विटर पर तेज़ी से ट्रेंड होने  लगे थे. इस प्रकार दोनों के प्रसंसको के बीच विराट एवं अनुष्का के जीवन  के इस सबसे खुबसूरत लम्हें  को लेकर खुशी और उत्साह दिखने लगा था. इस प्रकार सोमवार को जब इनकी  बेटी इनके घर पर  आ ही गई है तो इस मौके पर पूरी दुनिया भर के इनके प्रसंशक इनकी परी की पहली झलक पाने को बेताब दिख रहे हैं 

विराट कोहली ने ट्वीट करके फैंस को बताया है कि अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने 11 जनवरी की दोपहर को अपनी बेटी को जन्म दिया और डिलीवरी के बाद मां और बेटी दोनों की तबीयत पूरी तरह से ठीक है।




विराट कोहली के इस ट्वीट के बाद से ही लगातार उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई संदेश भेजे जा रहे हैं। विराट कोहली ने फैंस और चाहने वालों से गुजारिश की है कि खुशी के इस समय में लोग उन्हें थोड़े दिनों के लिए अकेला छोड़ दें। जिससे उनका पूरा परिवार इस खुबसूरत लम्हे को पूरी तरह एन्जॉय कर पाए।

दूसरी तरफ मज़े की  बात यह भी है कि भारतीय क्रिकेट टीम के ज्यादातर  खिलाडियों  के घर पर पहले बेटी ने ही जन्म लिया जो की अपने आप में विशेष है. चाहे बात भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हो या फिर  सौरव गांगुली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना की हो . इन  खिलाडियों  पर अगर नज़र दौडाएं तो आप पाएंगे की इन सभी खिलाडियों ने  पहले बेटी को  ही जन्म दिया. इस तरह अब इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी जुड़ गया है.


विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बेटी का नाम (Virat Kohli & Anushka Sharma's Babygirl Name)-

Virat Kohli and Anushka Sharma’s baby girl ‘Anvi’-

दोस्तों विराट एवं अनुष्का के बेटी के जन्म के साथ ही इनके प्रसंशको के बीच इनकी इस नन्ही परी के नाम को लेकर चर्चाएँ तेज़ हो गयी हैं, लेकिन पीपिंगमून की एक रिपोर्ट की मानें तो विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपनी बेटी का नाम अनवी (Anvi) रखा है। जिसके पीछे का रहस्य यह बताया जा रहा है की यह नाम एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली के नामों से मिलकर बना है।




‘अनवी’ का मतलब हिन्दू धर्म में पूजी जाने वाली देवी ‘लक्ष्मी जी’ का ही एक नाम है। मां लक्ष्मी को अनवी कहकर बुलाते हैं।

भारत में ‘अनवी’ को बहुत से लोग जंगल की देवी के रूप में भी पहचानते हैं। जैसा की आप लोग जानते हैं की  विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों ही प्रकृति प्रेमी  हैं, शायद यही कारण हो सकता है की  दोनों ने मिलकर अपनी बेटी का नाम ‘अनवी’ रखा है। कारण चाहे जो भी हो लेकिन मौजूदा समय ख़ुशी मनाने का है तो आप भी इस खुबसूरत लम्हे का लुत्फ़ उठाइए.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली सफलता की कहानी | virat kohli biography in hindi


Virat Kohli Baby Photo -


Image Source - instagram 


आपको बता दें कि मौजूदा समय में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 मैच की सीरीज खेल रही है जो की अब अपने अंतिम पड़ाव में है . इसके बाद विराट  कोहली अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरज़मीन पर होने वाली टेस्ट सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करेंगे. जहाँ इंग्लैंड क्रिकेट टीम चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है. इस दौरे की शुरुआत पांच फरवरी को पहले टेस्ट के साथ होगी.

दोस्तों आज का यह पोस्ट आपको कैसा लगा हमें अपने कमेंट के माध्यम से जरूर बताइए. 

धन्यवाद.











1 comments so far

This comment has been removed by the author.


EmoticonEmoticon

>