Tuesday, 15 September 2020

सुमित गोस्वामी जीवन परिचय | Sumit Goswami Biography in Hindi

Sumit Goswami Biography in Hindi -

नमस्कार, दोस्तों आज हम आप लोगों को सुमित गोस्वामी के बारे में बताने वाले हैं. जैसा की आप सब जानते हैं की  सुमित गोस्वामी एक हरयाणवी सिंगर हैं। एक अच्छे गायक होने के साथ- साथ सुमित गोस्वामी काफी  हैंडसम भी है, बिल्कुल अपने खुबसूरत गानों के जितना। मौजूदा समय में सुमित गोस्वामी ने हरयाणवी इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खुबसूरत गानो से अपने प्रसंसको को झुमने पर मजबूर कर चुके हैं ।

आपको बता दें कि सुमित गोस्वामी ने हरयाणवी सांग आर्मी , परिंदे , भोलेनाथ , प्राइवेट जेट , बर्थडे सांग जैसे एक से बढ़कर एक गीत को अपनी आवाज़ से सुशोभित कर चुके है। आज के समय में इनके चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में इनके करोड़ो प्रसंशक हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को हरियाणा के इस मशहूर गायक के जीवन के बारे में स्टेप बाई स्टेप बताने वाले हैं तो आप बने रहिए हमारे इस आर्टिकल के साथ.




Sumit Goswami Biodata -

नाम                       सुमित गोस्वामी

उपनाम                  सुमित

जन्म                     18 नवम्बर 1996

उम्र                        24 वर्ष 

धर्म                        हिन्दू

नागरिकता             भारतीय

पेशा                        सिंगर

जन्म स्थान            दतौली सोनीपत , हरियाणा

वैवाहिक स्थिति      अविवाहित

रूचि                       सिंगिंग


सुमित गोस्वामी का प्रारंभिक जीवन एवं परिवार (Sumit Goswami Early Life Birth , Family) -

दोस्तों सुमित गोस्वामी का जन्म एक हिन्दू परिवार में हुआ है। जहाँ तक जन्म स्थान की बात है तो सुमित गोस्वामी का जन्म हरियाणा राज्य के दतौली सोनीपत  में हुआ है। बचपन से ही सुमित को फैशन करना बहुत  पसंद है  इसलिए ये हमेशा अपने को फैशन के लेटेस्ट ट्रेंड को फालो करते रहते हैं. 

सुमित  गोस्वामी के पिता का नाम राम किशोर गोस्वामी है जो की एक किसान होने के साथ -साथ एक अच्छे बिज़नेस मैन भी हैं. दूसरी तरफ इनकी  माता  का नाम पुष्पा गोस्वामी है। जहाँ तक इनके  भाई- बहनों की बात है तो सुमित के दो भाई भी है जिनका नाम अजित और अंकित है।




दोस्तों सुमित गोस्वामी अपने माता- पिता के लाडले बेटे हैं जिसके कारण इनके माता पिता इनसे बहुत प्यार करते हैं. न केवल माता पिता बल्कि इनका पूरा परिवार इनसे बहुत प्यार करता है. दोस्तों आपको बता दें कि  सुमित गोस्वामी अपने बचपन में काफी शरारती बच्चे थे एवं वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर खूब शरारत किया करते थे. और हां, जैसा की आप सब जानते हैं की सभी बच्चे अपने बचपन में सबसे ज्यादा माँ के पास रहते है और अगर माँ  सामने ना दिखे तो रोने लगते है , ठीक वैसे ही सुमित भी जब अपनी माँ से दूर होते तो वह खूब रोया करते थे.


सुमित गोस्वामी की शिक्षा (Sumit Goswami Education) -

दोस्तों आपको बता दें कि सुमित गोस्वामी ने अपनी शुरूआती शिक्षा हरियाणा के  दतौली सोनीपत से की है। स्कूली शिक्षा पूरा करने के बाद इन्होने अपनी आगे की पढाई इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है जो की  सरकारी पॉलिटेक्निक सोनीपत से की है। दोस्तों  सुमित गोस्वामी को अपने बचपन के दिनों से ही गाना गाने का बहुत शौक था। इसलिए ये अपने स्कूल में होने वाले प्रत्येक समारोह में बढ़ चढ़कर भाग लेते थे।ऐसा नहीं है की सुमित को सिर्फ सिंगिंग करने का शौक था बल्कि ये अपने इस शौक के साथ साथ ये पढाई में भी खूब एक्टिव रहते थे जिसके कारण ये एक अच्छे स्टूडेंट रहे हैं.





सुमित गोस्वामी की गर्लफ्रेंड (Sumit Goswami Girlfriend) -

दोस्तों जहाँ तक इनके वैवाहिक जीवन की बात है तो आपको बता दें कि सुमित गोस्वामी ने अभी तक शादी के बंधन में नहीं बंधे हैं मतलब ये अभी सिंगल हैं  अभी तक इनके किसी भी गर्लफ्रेंड  के बारे में कुछ भी ज्ञात नहीं है, लेकिन जैसे ही कुछ पता चलेगा तो हम आप लोगों को इसके बारे में बताएँगे. इसलिए  कुल मिला जुलाकर सुमित गोस्वामी अभी सिंगल है और ना ही किसी को अभी डेट कर रहे है।


ये भी पढ़े- हाँकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जीवन परिचय | Major Dhyanchand Biography in Hindi


सुमित गोस्वामी की करियर (Sumit Goswami Career) -

दोस्तों सुमित गोस्वामी को अपने बचपन के दिनों से ही गाना गाने का बहुत शौक था। लेकिन वहीँ दूसरी तरफ सुमित गोस्वामी के माता - पिता  की तरफ से इन्हे सपोर्ट नहीं मिल रहा था। लेकिन फिर भी इन सब के बीच  इनके छोटे भाई अजित और इनके चाचा के बेटे शैंकी इनका खूब सपोर्ट करते थे।

सुमित गोस्वामी ने अपने जीवन का पहला गाना " कारोबार " से शुरू  किया। इस गाने पर इनको अच्छा खासा  रेस्पॉन्स मिला। इनके इस गाने के बाद इनके परिवार की तरफ से भी इन्हे फुल सपोर्ट मिलने लगा. इसके बाद इनका दूसरा सांग " गैंगवार विथ बवाली " किया। इस गाने  को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला। इसके बाद सुमित ने एक के बाद एक कई सुपरहिट गाने गाये जिसे प्रशंसको ने खूब प्यार दिया. सुमित गोस्वामी के सांग ” आर्मी , परिंदे , भोलेनाथ काफी सुपरहिट सांग हैं.    



            

सुमित गोस्वामी के कुछ सुपरहिट  सांग (Sumit Goswami Superhit song) -

1. फीलिंग

2. बर्थडे

3.यार पुराने

4. बावली ट्रेड       

5. यार की शादी

6.  आर्मी

7.  भोलेनाथ

8.  परिंदे

9.प्राइवेट जेट

10. ब्रांड

11. रेड ऑय  

Sumit Goswami New Song 2020 -

1. मेरा भाई मेरा यार 

2. आज कल 

3. आदत सिंगा 

4. तावीज़ - विभास 

5. देशी वियाह 

6. गम्मा वाले 

7. यार की सरकार 

8. रोक - टोक 

9. वारदात इन हरियाणा 

10. यारा के बिना 

11. हरियाणा माफिया ग्रुप 

12. बैंग - 2  

सुमित गोस्वामी की इंस्टाग्राम अकाउंट लगातार बढ़ते फालोवर- (Sumit Goswami instagram account Follower) -

दोस्तों सुमित गोस्वामी सोशल मीडिया प्लेटफार्म मुख्य रूप से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर काफी एक्टिव रहते हैं एवं नियमित रूप से इसको अपडेट करते रहते हैं. जिसके कारण इनके  इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगातार फालोवर तेजी से बढ़तेजा रहे  हैं. अभी तक इनके  इंस्टाग्राम अकाउंट पर 222K से ज्यादा फॉलोवर हो चुके हैं. दोस्तों आपको बता दें कि सुमित गोस्वामी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूजर नेम officialsumitgoswami है।

ये भी पढ़े- धनश्री वर्मा ( युजवेंद्र चहल मंगेतर ) जीवनी हिंदी में | Dhanashree Verma Biodata in Hindi

दोस्तों हमारा आज का यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरुर बताइए. अगर यह पोस्ट आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों एवं सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हरियाणा के इस होनहार सिंगर के बारे में जान सकें.

धन्यवाद.







EmoticonEmoticon

>