Saturday, 6 April 2019

विश्वकप 2019 में धमाल मचा सकती है दुनिया की ये टॉप 5 खतरनाक ओपनर जोड़ियाँ

नमस्कार दोस्तों, आप सबके सामने उपस्थित हूँ एक नए टॉपिक के साथ, जी हाँ दोस्तों इस समय भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का खुमार चढ़ा हुआ है, और भारत के साथ-साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी भरपूर इसका लुत्फ़ उठा रहे हैं.लेकिन IPL के तुरंत बाद दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी विश्वकप के रंग में रंग जायेंगे.
जैसा की आप सब जानते होंगे ICC प्रत्येक 4 साल के बाद क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा त्यौहार  विश्वकप का आयोजन करता है जिसमे दुनियाभर की क्रिकेट टीमें इसको जीतने के लिए बेताब होती है.
मित्रों आज हम उन टॉप 5 सलामी जोड़ियों के बारे में बताएँगे जो आगामी वर्ल्ड कप में अपनी टीम को इसका चैंपियन बना सकते हैं.
                                         
जोड़ी नंबर 1-
रोहित शर्मा और शिखर धवन -
वर्तमान समय में रोहित शर्मा और शिखर धवन शानदार फार्म में चल रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी अनुभवी तथा विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं. शायद इसीलिए इन दोनों की जोड़ी आगामी विश्वकप में सबसे खतरनाक लग रही है. दोस्तों ये दोनों बल्लेबाज भारत  को विश्वकप का चैंपियन बना सकते हैं.
जोड़ी नंबर 2-
आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा -
दोस्तों वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के लिए आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ओपनिंग कर रहे हैं. लेकिन विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर के वापसी की पूरी उम्मीद है.इस तरह वार्नर और फिंच आगामी विश्वकप में धमाका कर सकते हैं.
जोड़ी नंबर 3-
मार्टिन गुप्टील और कोलिन मुनरो-
इस समय न्यूजीलैंड के पास बेहद खतरनाक सलामी जोड़ी है जो की किसी भी टीम की बखिया उधेड़ सकती है .
इस टीम में गुप्टील और मुनरो जैसे बेहद विस्फोटक बल्लेबाज हैं.जिसको देखते हुए आगामी विश्वकप में इस जोड़ी पर सबकी नजर रहेगी.
जोड़ी नंबर 4-
फकर ज़मान और इमाम उल हक-
पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक और फकर जमान की जोड़ी काफी कम समय में अपनी टीम के लिए काफी सारे रिकॉर्ड बना चुकी है,जिसको देखते हुए पाकिस्तानी टीम को इन दोनों सलामी बल्लेबाजों से आगामी विश्वकप में  बहुत उम्मीद  हैं.
जोड़ी नंबर 5-
हाशिम अमला और क्विंटन डीकाक -
वर्तमान समय में साउथ अफ़्रीकी टीम के पास हाशिम अमला और डीकाक जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं जो किसी भी समय किसी भी मैच का रुख अपनी टीम के तरफ मोड़ सकने का माद्दा रखते हैं.
वैसे अभी तक इस टीम ने कोई भी विश्वकप नहीं जीत पायी है,लेकिन इस बार साउथ अफ़्रीकी टीम पुराने इतिहास को भूलकर एक नए जोश के साथ विश्वकप में उतरने को बेताब है.
इसके अलावा इस टीम के पास एडम मकरम  और हेंड्रिक्स जैसे विकल्प भी मौजूद हैं. जरूरत पड़ने पर अफ़्रीकी टीम इन दोनों बल्लेबाज की सेवा भी ले सकती है.
दोस्तों आशा करता हू कि  आज का हमारा यह पोस्ट आपको जरुर पसंद आया होगा,इसी तरह के अन्य इंटरेस्टिंग पोस्ट पढ़ने के लिए आप नियमित रूप से हमारे वेबसाइट पर आते रहिए एवं अगर यह पोस्ट आपको पसंद आयी हो तो इसे अपने मित्रों और अन्य लोगों तक शेयर करना न भूलें धन्यवाद.

7 comments


EmoticonEmoticon