Saturday, 2 February 2019

जानिए क्या है भारत का सबसे बड़ा स्पेलिंग कंपटीशन | Classmate Spell B

नमस्कार दोस्तों, आईटीसी द्वारा भारत के नंबर वन नोटबुक ब्रांड क्लासमेट और रेडियो मिर्ची स्कूल स्टूडेंट के लिए भारत के सबसे बड़े स्पेलिंग कंपटीशन 'Classmate Spell B' के 11 सीजन के साथ लौट रहेे हैं. यह कंपटीशन देश के सबसेेेे बेहतरीन spellers को अपनी ताकत की पहचान दिलाने और अपने अनोखेे हुनर को पहचान दिलाने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करताा है. स्पेलिंग का यह शो अपने पिछलेेे सीजन से ज्यादा भव्य और बेहतर अनुभव देने का वादा करता है. यह 30 शहरों के 1000 से अधिक की स्कूलों की यात्रा करेगा और  5 से 9 वीं कक्षा तक के 6,50,000 से ज्यादाा स्टूडेंट्स तक पहुंच बनाएगा. देशभर के स्टूडेंट्स www.classmatespellbee.in पर ऑनलााइन भी हिस्सा ले सकते हैं. क्लासमेट का मानना है कि हर बच्चा अनोखा होता है और इसी विश्वास से प्रेरित होकर इस कंपटीशन की थीम रखी गई है, 'Every child is unique so is every word'.

Classmate Spell B सीजन 11 के नेशनल चैंपियन को 2,00,000 रुपए की बड़ी नकद राशि इनाम में दी जाएगी. इसके अलावा उन्हें अपने पैरंट्स के साथ वाशिंगटन डीसी, यूएसए में 2019 में आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित 'Scrips national spelling B' को देखने का मौका भी मिलेगा.
इस Trip का सारा खर्च उनकी तरफ से किया जाएगा. 4 semifinalist को 50,000 रुपए की नगद राशि दी जाएगी.
तो दोस्तों आज का हमारा यह पोस्ट आपको कैसा लगा आप हमें लाइक एवं कमेंट करके जरूर बताएं तथा इसी प्रकार के अन्य पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट www.kyakaisehai.com को विजिट करते रहिए धन्यवाद.