Wednesday, 12 December 2018

WhatsApp पर ग्रुप कॉल कैसे करें

नमस्कार दोस्तों, इस बार हम आपको WhatsApp के एक Letest Feature के बारे में बताने वाले हैं. हाल ही में सोशल नेटवर्किंग साइट WhatsApp ने एक नया feature लॉन्च किया है, जिसमें आप अपने फ्रेंड्स और संबंधियों से Group Call कर सकते हैं तो आइए शुरू करते हैं-

नए features की नई लहर में WhatsApp का एक और नया feature आ गया है आप सबके सामने. जी हां दोस्तों, हाल ही में WhatsApp ने एक नया feature लॉन्च किया है जोकि हमारे और आप सब के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है और वह है Group Call option. दोस्तों इसमें यूजर को यह सुविधा दी जाती है कि वह Notifications से ही Masseges और Photos को देख सकते हैं. यह तो हम सभी जानते हैं कि Group Calling का feature एक ऐसा फीचर है जिसका सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. दोस्तों खबर यह भी है कि कंपनी जल्दी ही यह फीचर सभी यूजर के लिए लाने वाली है जिससे यूजर्स ग्रुप चैट से सीधा ही ग्रुप कॉलिंग कर सकते हैं, WhatsApp उन लोगों के नाम की सूची आपके सामने पेश करेगा जो कि Group Call में हिस्सा ले सकेंगे और जो लोग आपकी Contact list में Save नहीं होंगे, उनके नाम इस सूची में शामिल नहीं होंगे. ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि यूजर्स की Privacy बनी रहे. दोस्तों इसमें एक बात और है वह यह कि, चाहे हम कितना भी चाहे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को Group Call का हिस्सा बनाया जा सके पर व्हाट्सएप ने ग्रुप कॉल के लिए Participants की संख्या की सीमा तय कर दी है, जिसमें आप के अलावा आप के तीन अन्य दोस्त शामिल हो सकते हैं. दोस्तों यह feature अभी ios में लॉन्च किया गया है और बाद में उसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.
तो दोस्तों हमारा आज का यह आर्टिकल आपको कैसा लगा आप हमें अपने बहुमूल्य लाइक्स और कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही इसी प्रकार के अन्य Technology, Interesting Fact, Tourism और Food से संबंधित आर्टिकल को सबसे पहले पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट www.kyakaisehai.com को फालो कीजिए धन्यवाद.