Saturday, 22 December 2018

जानिए क्या है गूगल डायलर फ्लोटिंग बबल | Google dialer floating bubble | google floating dialer

नमस्कार , दोस्तों फ्लोटिंग बबल फीचर इनकमिंग कॉल्स को नोटिफाई करने के लिए गूगल द्वारा लाया गया नया फीचर है. जिन एंड्रॉयड यूजर्स के पास लेटेस्ट वर्जन है उन्हें कॉल आने पर स्क्रीन के ऊपर एक बबल नजर आता है. पुराने वर्जन में आपके पास जब भी कोई कॉल आती थी, तब आप जो काम कर रहे होते थे वह रुक जाता था और call स्क्रीन दिखाई देने लगती थी. लेकिन अब आप बिना किसी रूकावट अपना काम, call आने पर भी जारी रख सकते हैं क्योंकि अब call आने पर नोटिफिकेशन पूरी स्क्रीन पर नहीं बस एक बगल में ही दिखाई देगा. इस बबल में loudspeaker mute  और call adding जैसे विकल्प भी मौजूद हैं. बस इस पर एक बार tap करने से आपको toolbar नजर आने लगेगी.
तो आइए जानते हैं कि आप इसे कैसे Enable कर सकते हैं-
                       
दोस्तों इस फीचर को अपने फोन में लाने के लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना होगा https://forum.xda-dovelopers.com/android/apps-games/app-google-dialer-t3557412- इस लिंक पर जाकर लेटेस्ट apk file डाउनलोड करें. इसके बाद इसे install होने का परमिशन दे. इसके लिए menu मैं जाकर security मैं जाए. 'unknown source' के विकल्प पर जाकर उसे activate कर दें. डाउनलोड हुई फाइल को install कर ले. इस प्रकार अब आपके फोन में दो dialer app हो जाएंगे. इसलिए जब तक आप डिफॉल्ट एप को नहीं बदलेंगे, तब तक आप नए app का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.
ऐसा करने के लिए एक बार फिर settings मैं जाए और apps menu को open करें. अब स्क्रीन के दाईं ओर नजर आ रहे गियर आइकन पर क्लिक करें, आपको कई विकल्प नजर आएंगे. आप इनमें से default app को चुन लें. अब इसे open करके installed app बना लें. अब इतना करने के बाद app permissions पर जाएं और telephone permissions को चुनें. अब installed app को enable कर लें. अब बस इतना करने के बाद आप इस app का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर यह आपको पसंद नहीं आता तो इसी तरह आप हमेशा वापस पुरानी सेटिंग्स में भी जा सकते हैं.
तो दोस्तों आज का हमारा यह आर्टिकल आपको कैसा लगा आप हमें लाइक एवं कमेंट करके जरूर बताएं एवं इसी प्रकार के अन्य नए-नए आर्टिकल पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट www.kyakaisehai.com को विजिट करें धन्यवाद.